AD1

loading...

Monday 15 May 2017

सेक्स और प्यार के बारे में कुछ अजीब बातें!!



यौन शिक्षा:-
बेशक, आप पक्षियों और मधुमक्खियों के बारे में मूलभूत जानकारी जानते हैं, लेकिन आप वास्तव में क्या जानते हैं कि आपके शरीर में क्या-और आपके दिमाग-जब आप ऊँची एड़ी के ऊपर सिर गिर रहे हैं या काम कर रहे हैं? यहां आपको प्यार और सेक्स के बारे में 20 आकर्षक तथ्य मिलते हैं जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं!
जीवन साथी के समान डीएनए हो सकता है:-
  • वैज्ञानिकों को पहले से ही पता था कि लोग समान अनुभवों जैसे कि उम्र, जाति, धर्म, आय और संवर्धन जैसी रोमांटिक भागीदारों को चुनना पसंद करते हैं। लेकिन नेशनल एकेडमी ऑफ साइंस की कार्यवाही में प्रकाशित एक अध्ययन में पाया गया कि लोग भी इसी तरह के डीएनए के साथ दूसरों से शादी करते हैं। जब शोधकर्ताओं ने 825 सफेद अमेरिकी जोड़ों की आनुवांशिक सामग्री का अध्ययन किया, तो उन्हें समान दौड़ में दो बेतरतीब ढंग से चुनी गई व्यक्तियों के बीच से विवाहित लोगों के बीच डीएनए में कम अंतर मिला। वास्तव में, उन्होंने गणना की है कि आनुवंशिक रूप से समान पति या पत्नी के साथ जुड़ने की प्रवृत्ति लगभग एक तिहाई है जितनी समान शिक्षा के साथ किसी के साथ ऐसा करने की प्रवृत्ति।
  • मैथ्यू जॉनसन, पीएचडी, बिंगहैटन विश्वविद्यालय में विवाह और परिवार अध्ययन प्रयोगशाला के निदेशक अपने अध्ययन में, दंपतियों ने परामर्श या देखा रिश्ते-थीम्ड फिल्में और एक साथ पूरी तरह से चर्चा मार्गदर्शिकाएं देखीं। दोनों रणनीतियों ने समूह की तलाक दर को तीन साल बाद आधे में कटौती की, लेकिन फिल्म देखने वाली गतिविधियों ने 50% कम समय लिया और घर पर पूरी तरह से जगह ले ली। जॉनसन कहते हैं, "चाबी अपने साथी के साथ एक फिल्म के संदर्भ में अपने रिश्ते के बारे में बात करना है"
  • कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के कैलिफोर्निया लॉस एंजल्स अध्ययन के अनुसार, आपके मस्तिष्क के तारों से लैंगिक साझेदारों की संख्या को प्रभावित किया जा सकता है। शोधकर्ताओं ने स्वयंसेवकों के मस्तिष्क स्कैन का प्रदर्शन किया था, जबकि वे छवियों को देखते थे, कुछ कामुक तरीके से अश्लील थे, और पिछले साल के भीतर उनके यौन व्यवहार भी पूछा था। उन लोगों को मुड़ता है जिनके मस्तिष्क यौन छवियों को देखने के दौरान सबसे अधिक सक्रिय थे, वे भी अधिकांश सहयोगियों के साथ थे। इंडियाना विश्वविद्यालय में लिंग, लिंग और प्रजनन में अनुसंधान के लिए केनेसी संस्थान में सहायक प्रोफेसर जस्टिन गार्सिया, पीएचडी कहते हैं, "यौन प्रेरणा" के स्तर में एक व्यक्ति दूसरे को बदलता है।
  • हानिकारक धमनियों के साथ और दिल का समयोपरि काम करने के साथ, उच्च कोलेस्ट्रॉल भी पुरुषों में फेंकने का दोष पैदा कर सकता है। वास्तव में, ईडी कार्डियोवास्कुलर रोग के लिए चेतावनी संकेत के रूप में काम कर सकता है। अच्छी खबर? रटगर्स यूनिवर्सिटी के रॉबर्ट वुड जॉनसन मेडिकल स्कूल के शोधकर्ताओं के एक 2014 के अध्ययन के मुताबिक, जो पुरुष कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए स्टैटिन्स या अन्य दवाइयां लेते हैं, उनके यौन समारोह में सुधार की संभावना भी है। बेशक, अभिकर्मकों का कहना है कि एडी का इलाज करने के लिए दाग को निर्धारित नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह स्थिति अन्य भौतिक या भावनात्मक मुद्दों के कारण भी हो सकती है।

No comments:

Post a Comment

4 Amazing Benefits of Sleeping on the Left Side

You may have heard this counsel before and not gave careful consideration to it, but rather we thoroughly considere...