AD1

loading...

Monday 29 May 2017

इन प्राकृतिक घरेलू उपचारों के साथ मुँहासे और एक्ने खतम !





आइए इसका सामना करें: यदि आप 20 वर्ष से अधिक आयु में होते हैं और अभी भी मुँहासे के ब्रेकआउट (कोई यमक इरादा नहीं) हो तो यह एक दर्द है। सिर्फ इसलिए कि आप अब एक किशोर नहीं हैं, आपको मुँहासे पाने से मुक्त नहीं हैं मीडिया सौंदर्य मानकों को पूरी तरह से स्पष्ट त्वचा आराध्य, और वयस्क मुँहासे नकारात्मक अपने दोनों उपस्थिति और आत्मसम्मान को प्रभावित कर सकता है। आपको सौंदर्य के असंभव आदर्शों का दास बनने की ज़रूरत नहीं है कि हमारे मीडिया को चित्रित करना पड़ता है; मुँहासे किशोरावस्था और वयस्कों दोनों में एक आम घटना है, और महिलाओं और पुरुषों के लिए हो सकता है

वयस्क मुँहासे का इलाज करने के कई तरीके हैं नियमित ओवर-द-काउंटर वयस्क मुँहासे उपचार काफी मदद कर सकते हैं, लेकिन अक्सर उत्पादों में रसायनों और अवयवों की संख्या के कारण वे एक की त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। शुक्र है, वयस्क मुँहासे के लिए आयुर्वेद सहित कई प्राकृतिक उपचार हैं। वयस्क मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार त्वचा पर हल्के होते हैं और मुँहासे के मूल कारण का इलाज करते हैं।

वयस्क मुँहासे का इलाज करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
1. चाय के पेड़ के तेल
 5% चाय वृक्ष तेल समाधान की प्राकृतिक सूजन से लड़ने वाले गुण बेंज़ोइल पेरोक्साइड के 5% समाधान से कम है। उपयोग करने के लिए, चुड़ैल हेज़ेल के 20-40 बूंदों के साथ बस चाय के पेड़ के तेल की कुछ बूंदों को मिलाएं। प्रभावित क्षेत्रों पर समाधान लागू करने के लिए एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें। दिन में दो बार से ज्यादा इस उपाय को दोहराएं, क्योंकि यह त्वचा से बाहर सूख सकता है और आपके मुँहासे को और बढ़ सकता है।

2. मिंट
मुँहासे शुरू होने से पहले यह ताज़ा जड़ी बूटी ताकना-खांसी का तेल निकाल सकता है। मुँहासे के इलाज के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए, दो चम्मच कढ़ाई ताजा टकसाल को दो चम्मच पाउडर दलिया और सादे दही में से प्रत्येक के साथ मिलाएं। पानी से भिगोने से पहले 10 मिनट के लिए चेहरे पर मिश्रण छोड़ दें।

3. हनी
शहद के एंटीबायोटिक गुण मुँहासे का इलाज करने में मदद कर सकते हैं। प्रभावित क्षेत्रों पर शहद के एक चम्मच को लागू करें, या 1/2 कप शहद और 1 कप सादे दलिया के साथ एक मुखौटा बनाएं। इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें

4. ग्रीन टी
हरी चाय में एंटीऑक्सीडेंट और रोगाणुरोधी यौगिकों को हरा मुँहासे में मदद मिल सकती है बस हरा चाय के एक कप को शांत करें और चेहरा धोने के रूप में उपयोग करें, या प्रभावित क्षेत्रों पर इस्तेमाल की गई हरी चाय की थैली रखें।





5. फुलर की धरती
फुलर की धरती को भारत में मटानी मिट्टी के रूप में भी जाना जाता है। यह तेल और मुँहासे प्रवण त्वचा के लिए शानदार है क्योंकि इसकी त्वचा को अधिक सुखाने के बिना अत्यधिक तेल को अवशोषित करने की क्षमता होती है। फुलर की धरती में भी छिद्रों को शामिल नहीं किया गया है फेस पैक के रूप में उपयोग करने के लिए, फुलर की धरती के बराबर भागों को मिलाएं, पानी में गुलाब और चंदन पाउडर मिश्रण में मिलाएं। पेस्ट की स्थिरता को समायोजित करने के लिए अधिक पानी गुलाब जोड़ें। चेहरे पर कीचड़ पैक को लागू करें और एक बार सूखने के बाद धो लें। सप्ताह में एक बार इसे दोहराएं।

No comments:

Post a Comment

4 Amazing Benefits of Sleeping on the Left Side

You may have heard this counsel before and not gave careful consideration to it, but rather we thoroughly considere...