AD1

loading...

Monday 29 May 2017

अब शरीर के खिंचाव के निशानों को विदाई दें!




खिंचाव के निशान एक वास्तविक नजरिया हो सकता है और हम में से ज्यादातर उनके साथ अटक जा रहे हैं। अच्छा हिस्सा यह है कि आपको उनके साथ रहने के लिए मजबूर होना जरूरी नहीं है। खिंचाव के निशान के लिए ये शांत प्राकृतिक उपचार आपको बिना किसी समय अपने शरीर के अधिक आत्मविश्वास महसूस कर देगा!
स्ट्रेच मार्क्स के कारण
खिंचाव के निशान आमतौर पर आपकी त्वचा पर कई समानांतर लाइनों के रूप में दिखाई देते हैं। आपकी त्वचा की तुलना में वे आम तौर पर हल्का रंग होते हैं। खिंचाव के निशान के लिए प्रमुख और सबसे सामान्य कारणों में से कुछ हैं:
गर्भावस्था
अचानक या नाटकीय वजन होने के कारण
अचानक वजन घटाने
खंड के निशान होने के परिवार के इतिहास
अधिवृक्क ग्रंथि विकारों जो शरीर में अतिरिक्त कार्टिसोन कारण
प्राकृतिक मांसपेशियों के निशान उपचार
यह उपलब्ध खिंचाव के निशानों के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक उपचार है:

मुसब्बर वेरा-
मुसब्बर वेरा अपने कई त्वचा लाभों के लिए जाना जाता है। इसमें आपकी त्वचा के ऊतकों को पुनर्जीवित करने की क्षमता है और एक अद्भुत त्वचा रोगी के रूप में काम करता है उस क्षेत्र पर कुछ प्राकृतिक मुसब्बर जेल लागू करें जहां अंक होते हैं और रातोंरात छोड़ देते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप पत्ते से ताजे जेल को हटा सकते हैं, अंक पर आवेदन कर सकते हैं और लगभग 30 मिनट में धो सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए नियमित आधार पर इसे जारी रखें
ककड़ी और नींबू-
नींबू का रस त्वचा की चमकदार क्षमता के लिए जाना जाता है और यह निशान भी कम कर सकता है। ककड़ी में पुनर्योजी गुण हैं और आपकी त्वचा को शांत और ताज़ा छोड़ देता है। ताजा ककड़ी का रस और चूने के रस का मिश्रण बनाएं। इस खिंचाव के निशान पर लागू करें और त्वचा द्वारा अवशोषित तक छोड़ दें। एक बार जब रस को अवशोषित कर दिया गया है, तो चिपचिपाहट से छुटकारा पाने के लिए गर्म पानी से कुल्ला।
खुबानी
खुबानी बहुत ही शानदार एक्सफ़ोलीटिंग गुण हैं वे भी अंधेरे स्पॉट को कम करते हैं और उपचार खिंचाव के निशान के साथ वास्तव में अच्छी तरह काम करते हैं। करीब 3 खूबानी बीज लें और जब तक वे मोटे पेस्ट न हो जाएं पेस्ट के लिए नींबू के रस के कुछ बूंदों में जोड़ें। प्रभावित इलाकों में इस मिश्रण को लागू करें और करीब 20 मिनट तक चले जाएं। गर्म पानी से कुल्ला और इस प्रक्रिया को हर महीने एक महीने के लिए अद्भुत परिणाम देखने के लिए जारी रखें।
केस्टर ऑयल को आश्चर्यजनक त्वचा उपचार गुण विशेष रूप से झुर्रियां, मोल और काले धब्बों के लिए जाना जाता है। केस्टर ऑयल आपकी त्वचा के लिए एक गहरी पोषण चिकित्सा के रूप में कार्य करता है। खिंचाव के निशान झुर्रीदार दिखते छोड़कर सूखने और सूखते हैं। यही कारण है कि अरंडी का तेल खिंचाव के निशान के उपचार में बेहद फायदेमंद है। दस मिनट के लिए प्रभावित क्षेत्र पर कुछ अरंडी के तेल पर मालिश। मालिश करने के बाद, उस क्षेत्र के आसपास एक साफ सूती कपड़े लपेटो। प्रभावित क्षेत्र पर कुछ गर्म गर्मी के साथ गर्म पानी की बोतल को और दस मिनट के लिए लागू करें। अगर आवश्यक हो तो तेल को कुल्ला, अन्यथा आप इसे रात भर छोड़ सकते हैं। आपको कुछ हफ्तों में दिखाई देने वाले परिणाम दिखना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

4 Amazing Benefits of Sleeping on the Left Side

You may have heard this counsel before and not gave careful consideration to it, but rather we thoroughly considere...